Bihar Board Matric Inter All Certificate & Marksheet Download : 1995 से 2023 तक का सिर्फ 1 क्लिक में

Bihar Board Matric Inter All Certificate & Marksheet Download : 1995 से 2023 तक का सिर्फ 1 क्लिक में

Bseb matric original marksheet download, Inter ka original marksheet download, Bihar board 12th ka marksheet kaise download kare, Matric ka original marksheet kise download kare, Bihar board 10th 12th original certificate kaise download kare, Kaise download hoga bihar board ka original marksheet 2023,

Bihar Board 10th 12th Original Marksheet  Download

 बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा आयोजित 10वीं और 12वीं परीक्षा का रिजल्ट जारी हुए लगभग कई महीना से ऊपर हो चुका है। और 10वीं और 12वीं के विद्यार्थी मार्कशीट के लिए लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। तो उन सभी अभ्यर्थियों का इंतजार इस पोस्ट के पढ़ने के बाद खत्म होने वाला है। इस पोस्ट में आपको Bihar Board 10th 12th Marksheet Download करने का पूरा प्रोसेस बताया जाएगा। कैसे सभी को बिना किसी दिक्कत के 10वीं 12वीं का अपना- अपना ओरिजिनल मार्कशीट को डाऊनलोड कर पाएंगें।

बता दें कि जैसा कि आपको मालूम होगा कि बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट 31 मार्च 2023 को और 12वीं का रिजल्ट 21 मार्च 2023 को जारी किया गया था। रिजल्ट जारी हुए लगभग 90 दिन से ऊपर बीत चुके हैं। और सोशल मीडिया के माध्यम से बहुत लंबे समय से बताया जा रहा है कि आयोग के द्वारा मार्कशीट जारी कर दिया गया है। विद्यार्थी चाहते हैं कि नामांकन से पहले उनका मार्कशीट उनके पास पहुंच जाए जिससे उनका नामांकन बहुत ही अच्छी तरीके से हो जाए। तो इस पोस्ट के माध्यम से उनकी समस्या का समाधान आज मिलने वाला है।

Bihar Board 10th Marksheet 2023 Latest Update

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा 10वीं परीक्षा का रिजल्ट 31 मार्च 2023 को जारी किया गया था। परीक्षा का परिणाम जारी होने के बाद एडमिट कार्ड के लिए विद्यार्थी लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। तो आज फाइनली उनका इंतजार खत्म होने वाला है। और इस पोस्ट में बताए गए प्रोसेस को फॉलो करके वे सभी अपना मार्कशीट डीजी लॉकर के माध्यम से प्राप्त कर पाएंगे। यहां मार्कशीट सभी जगह मान्य होगा लेकिन ओरिजिनल मार्कशीट आपको स्कूल के द्वारा प्रदान किया जाएगा।

Bihar Board 12th Marksheet 2023 Latest Update
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा आयोजित 12वी परीक्षा में उपस्थित सभी कैंडिडेट अगली कक्षा में नामांकन के लिए मार्कशीट का लंबे समय से प्रतीक्षा कर रहे हैं। बोर्ड के द्वारा मार्कशीट जारी होने के बावजूद भी उनके कॉलेज में अभी तक मार्कशीट उपलब्ध नहीं हो पाया है। तो वे सभी कहीं डेट चाहते हैं कि इंटरनेट के माध्यम से मार्कशीट डाउनलोड कर लिया जाए। तो उन्हें बताना चाहेंगे कि यहां पर बताएंगे प्रोसेस को फॉलो करके डिजी लॉकर के माध्यम से मार्कशीट डाउनलोड कर सकते हैं। लेकिन ओरिजिनल मार्कशीट उनको कॉलेज के माध्यम से प्रदान किया जाएगा।

How to Download Bihar Board 10th 12th Marksheet 2023

बिहार बोर्ड परीक्षा 2023 में उपस्थित सभी कैंडिडेट नीचे बताए गए प्रोसेस को फॉलो करके दसवीं और बारहवीं का ओरिजिनल मार्कशीट डाउनलोड कर सकते हैं:

सबसे पहले मार्कशीट डाउनलोड करने के लिए आपके पास एक स्मार्टफोन होना चाहिए।

● अगर आपके पास स्मार्टफोन है तो उसमें digilocker app डाउनलोड कर लीजिए।

● Digilocker app सफलतापूर्वक मोबाइल में इंस्टॉल होने के बाद आप अपने मोबाइल नंबर और आधार कार्ड की सहायता से उस पर रजिस्ट्रेशन कर लीजिए।

● सफलतापूर्वक रजिस्ट्रेशन होने के बाद आप उस ऐप में सर्च के विकल्प पर Bihar School Examination Board को सर्च करें।

● सर्च करने के बाद उसे सिलेक्ट करें।
उसके बाद अपना रोल नंबर और रोल कोड डालकर सबमिट करें।

● सबमिट करते ही मार्कशीट आपके स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।

हमारे WhatsApp Group में जुड़ें👉 Join Now

हमारे Telegram Group में जुड़ें👉 Join Now

● उसके बाद आप उस ऐप में उसे सेव रख सकते हैं या अपने पास पीडीएफ फॉर्मेट में डाउनलोड भी कर सकते हैं। और अगर किसी को भी डाउनलोड करने में दिक्कत होता है तो व्हाट्सएप और टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े।

Download Important Link 

10th 12th All Certificate or Marksheet Download Click Here 
Join Whatsapp Group  Click Here 
Join Telegram Group  Click Here 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top