Bihar Board Exam 2024

Bihar Board Exam 2023: ढाई फीट के इंद्रजीत ने 22 साल की उम्र में दे रहे 10वीं का पेपर, खुद बताया देरी से परीक्षा देने का कारण

Bihar Board Exam 2023: ढाई फीट के इंद्रजीत ने 22 साल की उम्र में दे रहे 10वीं का पेपर, खुद बताया देरी से परीक्षा देने का कारण

 

Bihar Board News 

आपको बता दें कि बिहार बोर्ड दसवीं की परीक्षा में अलग-अलग अंदाज देखने को मिल रहा है। जहां सिवान में एक परीक्षा केंद्र पर पहली आई छात्रा का गुलदस्ता देकर स्वागत किया गया। वहीं मुजफ्फरपुर में एक छात्र अपनी उम्र और हाइट की वजह से सुर्खियों में आ गया। जानिए इस परीक्षार्थी के बारे में।

​मुजफ्फरपुर: बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षाएं (Bihar Board Matric Exam) 14 फरवरी से शुरू हो गईं, जो 22 फरवरी तक चलेगी। इस बार परीक्षा में राज्यभर से 16,37,414 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए हैं। सभी जिलों में परीक्षा को लेकर खास तैयारी की गई है।

वहीं मैट्रिक परीक्षा के पहले दिन मुजफ्फरपुर में एक छात्र ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा। ऐसा इस परिक्षार्थी की उम्र और इसकी हाइट की वजह से हुआ। तस्वीरों में जानिए क्या है पूरा मामला? आखिर कर 22 साल की उम्र में क्यों देंने पड़ी बिहार बोर्ड मैट्रिक की परीक्षा।

उम्र 22 साल और लंबाई ढाई फीट, दे रहे 10वीं का पेपर जाने क्या है कारण ?

सभी को बता दें कि यह पूरा मामला मुजफ्फरपुर के एक परीक्षा केंद्र का है, जहां 10वीं की एग्जाम में शामिल होने के लिए छात्र पहुंचे। इन्हीं छात्रों में से एक हैं इंद्रजीत, जिनकी उम्र 22 साल है और लंबाई महज ढाई फीट।

परीक्षा से पहले वायरल प्रश्न और उत्तर के लिए व्हाट्सएप और टेलिग्राम ग्रुप से जुड़े- 

Science Viral Question With Answer Key  Click Here 
Join Telegram Group Click Here 
Join Whatsapp Group  Click Here

मुजफ्फरपुर के परीक्षा केंद्र पर छात्रों के लिए सुर्खियां बने इंद्रजीत

मुजफ्फरपुर के राम दयालु सिंह महाविद्यालय परीक्षा केंद्र पर जब इंद्रजीत परीक्षा देने पहुंचे तो हर कोई चौंक गया। ऐसा उनकी उम्र और उनकी हाइट की वजह से हुआ। महज ढाई फीट के 22 वर्षीय इंद्रजीत कुमार का सेंटर पारसनाथ हाईस्कूल से आया है।

इंद्रजीत ने बताया इसलिए 22 साल की उम्र दे रहे 10वीं का पेपर

इंद्रजीत ने बताया कि उनकी उम्र 22 साल है और वो पहली बार मैट्रिक की परीक्षा दे रहे हैं। यही नहीं बातचीत में उन्होंने ये भी बताया कि वह पहले पढ़ने में कमजोर थे इसलिए परीक्षा नहीं दे सके थे।

काफी तैयारी के बाद परीक्षा देने आया हूं’
10वीं का पेपर दे रहे इंद्रजीत बेहद उत्साहित नजर आए। उन्होंने कहा कि इस बार वह काफी तैयारी किए हैं और परीक्षा देने आए हैं।

इंद्रजीत बोले- मैं 10वीं में जरूर सफल होउंगा।

हमारे WhatsApp Group में जुड़ें👉 Join Now

हमारे Telegram Group में जुड़ें👉 Join Now

इंद्रजीत ने कहा कि वो पहली बार 10वीं की परीक्षा दे रहे हैं। उन्होंने दावा किया मैट्रिक एग्जाम में वो सफल जरूर होंगे। बिहार मैट्रिक एग्जाम में पहले दिन गणित की परीक्षा हुई। और इंद्रजीत परीक्षा देकर काभी खुश नजर आ रहे है।

और बिहार बोर्ड से जुड़े सभी तरह के खबरें के लिए आप टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े- 

Science Viral Question With Answer Key  Click Here 
Join Telegram Group Click Here 
Join Whatsapp Group  Click Here 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *